window.__WEBFLOW_CURRENCY_SETTINGS = {"currencyCode":"USD","$init":true,"symbol":"$","decimal":".","fractionDigits":2,"group":",","template":"{{wf {\"path\":\"symbol\",\"type\":\"PlainText\"} }} {{wf {\"path\":\"amount\",\"type\":\"CommercePrice\"} }} {{wf {\"path\":\"currencyCode\",\"type\":\"PlainText\"} }}","hideDecimalForWholeNumbers":false};

YOUR PATH IS ILLUMINATED BY A ROAD-MAP OF STARS.

I AM HERE TO GUIDE YOU!

घर पर फेंगशुई कैसे सीखें-

December 11, 2020
Institute Of Vedic Astrology
hindi
घर पर फेंगशुई कैसे सीखें-

     इससे पहले कि आप कुछ भी सीखें आपको मूलभूत रूप से उस विषय के बार में पता होना चाहिए ताकि आपको उस विषय के बारे में मूल ज्ञान हो। फेंग शुई भी उन्ही विषयों में से एक है, आईऐ जानिए की फेंग शुई के बारे की उसे कैसे सीखा जा सकता है और घर में उसका उपयोग क्या है।

फेंगशुई क्या है?

कई लोगों के लिए, यह शब्द नया और दिलचस्प है, ज्यादातर भारतीयों के लिए। तो, आइए इस शब्द के बारे में विचार करें। अंग्रेजी में फेंग शुई का अर्थ है “हवा-पानी”। फेंग शुई एक चीनी प्राचीन कला और विज्ञान है जो मनुष्यों के लिए अनुकूल और लाभकारी तरीके से घर की प्रकृति और ऊर्जा से जुड़ा है। फेंगशुई के विशेषज्ञों का दावा है, कि फेंग शुई के कुछ सरल और आसान नियमों का पालन करके ही हमारे घर में हम सकारात्मक और शुभ वातावरण का निर्माण कर सकते है।

फेंग शुई के विशेष नियमों के अनुसार इमारते,  मकान,  कार्यालय और स्थान व्यवस्था को डिजाइन करने की एक चीनी प्रणाली है जो ऊर्जा के प्रवाह से संबंधित है।

आजकल, दुनिया भर में कई लोग फेंगशुई का पालन करते हैं और उसमे विश्वास करते हैं,  क्योंकि इसके इस्तेमाल के बाद लोगो को जीवन में सही परिणाम देखने को मिले| भारत और भारत के बाहर फेंग शुई सीखने के लिए सबसे अच्छी जगह इंस्टिट्यूट ऑफ़ वैदिक एस्ट्रोलॉजी है। यह संस्थान पूरी कोर्स अवधि के दौरान आपका मार्गदर्शन करेगा और आपको फेंग शुई के क्षेत्र में विशेषज्ञ बनने में सहायता भी करेगा।

फेंगशुई सीखने के फायदे-

  • यह आपके घर में सकारात्मक प्रवाह उत्पन्न करने में मदद करेगा और पर्यावरण को शुद्ध करने में भी सहायता करेगा।
  • फेंगशुई घर में सुख और समृद्धि लाने में मदद करता है।
  • यह आपके घर के वातावरण को शुद्ध और ताज़ा बनाने में मदद करता है।
  • यदि आप अपने घर में किसी भी तरह के दुख का सामना कर रहे हैं या नकारात्मक वातावरण की तलाश कर रहे हैं तो आप इससे छुटकारा पाने के लिए फेंग शुई सिद्धांतों को लागू कर सकते हैं।
  • यह आपको पानी, प्रकाश और हवा से संबंधित ऊर्जा को बनाए रखने में मदद करेगा।
  • फेंग शुई आपके परिवार को नकारात्मकता मुक्ति प्राप्त करने और मन और आत्मा को सकारात्मक बनाने में मदद करेगा।
  • आप IVA से फेंग शुई सीखकर भी फेंग शुई में अपना करियर शुरू कर सकते हैं और पेशेवर रूप से काम करेंगे।

  फेंग शुई जैसे विषय बहुत ही रोचक और आसानी से सीखने वाले होते हैं, जिसमें केवल कुछ सिद्धांत, उपकरण और तकनीक शामिल हैं, जिन्हें आपको अपने घर या रहने की जगह पर लागू करना है। निर्माण, डिजाइनिंग और सजावट में उन सिद्धांतों को लागू करने के बाद, आप अपने घर को सकारात्मक बना सकते हैं और बुरी ऊर्जाओं से मुक्त हो सकते हैं, जो हमारे निकट वातावरण में मौजूद हैं।

 बहुत से लोग केवल अपने घरों पर बैठकर नई चीजें सीखना पसंद करते हैं क्योंकि वे किसी कॉलेज या संस्थान से बाहर नहीं जाना चाहते हैं। समय और अन्य अनुसूची बहुत से लोगों को अपने जीवन में विभिन्न चीजों को सीखने की अनुमति नहीं देती है।

घर में फेंग शुई सम्बन्धी उपकरण लगाना नया चलन है। कुछ लोग अपने घर में फेंग शुई का उपयोग सिर्फ इसलिए करते हैं क्योंकि वे इसे किसी तरह से पसंद करते हैं, और उन्हें फेंग शुई दिलचस्प लगता है, लेकिन दूसरी ओर, बहुत से लोग अपने घर को शुद्ध और सकारात्मक बनाने के लिए इसका प्रयोग करते है।

कैसे सीखें फेंगशुई?

अगर आप कुछ भी नया सीखना चाहते हैं तो आपको इसे हमेशा शुरू से सीखना चाहिए। बहुत से लोग अपने जीवन में अलग और अनोखी चीजें सीखना चाहते हैं, इसलिए फेंग शुई सीखना आपको सभी से अलग और अलग बना देगा।

आपके घर पर फेंग शुई सीखने के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं, इंटरनेट की मदद से आप घर बैठे ही कुछ भी सीखना बहुत आसान हो गया था। सीखना अब सीखने के विभिन्न तरीकों से बहुत आसान और सुविधाजनक हो गया है।

फेंग शुई सीखने का सबसे अच्छा तरीका किताबों के साथ है और इंस्टीट्यूट ऑफ वैदिक एस्ट्रोलॉजी के पास सरल भाषा से तैयार किये गए मॉड्यूल्स के साथ फेंगशुई सीखने के लिए सबसे अच्छी अध्ययन सामग्री है। आज ही फेंग शुई सीखे और अपने घर को सबसे अलग बनाये।

RECENT POST

Categories