window.__WEBFLOW_CURRENCY_SETTINGS = {"currencyCode":"USD","$init":true,"symbol":"$","decimal":".","fractionDigits":2,"group":",","template":"{{wf {\"path\":\"symbol\",\"type\":\"PlainText\"} }} {{wf {\"path\":\"amount\",\"type\":\"CommercePrice\"} }} {{wf {\"path\":\"currencyCode\",\"type\":\"PlainText\"} }}","hideDecimalForWholeNumbers":false};

YOUR PATH IS ILLUMINATED BY A ROAD-MAP OF STARS.

I AM HERE TO GUIDE YOU!

धन प्राप्ति के लिए फेंग शुई के कुछ सरल उपाय

December 11, 2020
hindi
धन प्राप्ति के लिए फेंग शुई के कुछ सरल उपाय

फेंग शुई एक चीनी विज्ञान और कला है जो वातावरण में सद्भाव लाता है। फेंग शुई आपके लिए धन नहीं लाता है, यदि आप इसके लिए प्रयास नहीं करते हैं, लेकिन यह आपको अपने धन और भाग्य की तलाश करने के लिए सहायता प्रदान करता है। फेंग शुई आपके घर और कार्यालय में सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए विभिन्न तरीकों से मदद करता है। जिस उर्जा से आपको धन प्राप्त करने में आसानी होगी।

धन प्राप्त करने के लिए फेंग शुई के कई उपाए हैं, जैसे प्राचीन फेंग शुई इलाज में चीनी सिक्के, ड्रैगन कछुआ, लाफिंग बुद्धा, मनी प्लांट, धन जहाज और बहुत कुछ शामिल हैं। इन वस्तुओं का उपयोग सदियों से घर और कार्यालय में धन को आकर्षित करने के लिए किया जाता है।
चलिए जानते है, कुछ आसन तरीके जिससे आप अपने जीवन और व्यवसाय में धन की प्राप्ति फेंग शुई को अपना कर सकते हैं।

-एक मजबूत मुख्या दरवाज़ा बनाना महत्वपूर्ण है। क्योंकि आपका घर धन को आकर्षित करने के लिए सकारात्मक उर्जा के निर्माण में सक्षम होना चाहिए। मुख्य दरवाज़े का मुख किस ओर है, यह भी ध्यान रखना आवश्यक है, या दरवाज़े के आस पास कुछ अनावश्यक चीज़े का पड़ी हो।

उदाहरण के लिए, पास में कोई रिसाइकिलिंग डिब्बे या पुराने बर्तन नहीं हों। इसके अलावा, निश्चित करें कि आपका मुख्य दरवाज़ा बिना किस आवाज़ के खुले।

- अपने फेंग शुई मनी क्षेत्र का पता लगाएँ और इसकी बहुत अच्छी देखभाल करें। यह एक ऐसा स्थान है जहाँ धन रखने पर धन की आवत होती हो। आमतौर पर, यह आपका घर कार्यालय है जहां आप वित्त और अन्य काम का प्रबंधन करते हैं। आप लकड़ी जैसे तत्वों को शामिल कर सकते है, जो धन और धन का प्रतिनिधित्व करते है। नदी, सागर, पानी के तत्वों के चित्र लगा सकते है, या उससे जुडी चीज़े घर में उपयोग कर सकते है जैसे, पिछली का पॉट, इत्यादि। आप आईने, पौधों और छोटे प्रतीकों का भी उपयोग कर सकते हैं जो समृद्धि का प्रतीक हैं।

- अपने घर में फेंग शुई प्रतीकों को प्रदर्शित करें जो धन के होने या धन से सम्बंधित संकेतों के संकेत देते हैं। आप विभन्न प्राचीन प्रतीकों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि धन का जहाज, या आपके धन ऊर्जा के प्रतिनिधित्व। सोने का एक स्पष्ट रंग है, जो सीधे रूप से धन की ओर संकेत करता है। आप सोने के रंग का उपयोग अपने घर और कार्यालय के आसपास के चित्रों, तकियों, आसनों और अन्य वस्तुओं में कर सकते हैं।

अधिक फेंग शुई उपायों के लिए आप भी फेंग शुई सीख सकते है। इंस्टिट्यूट ऑफ़ वैदिक एस्ट्रोलॉजी एक ऐसी संस्थान है, जो आपको पत्राचार के माध्यम से फेंग शुई कोर्स उपलब्ध कराते है। अब आप भी फेंग शुई सीखे और धन प्राप्त करने के नए तरीके जाने।

RECENT POST

cATEGORIES