My Cart
close
Your Shopping Cart Is Empty

घर की सुरक्षा के लिए अपनाएं यह फेंग शुई उपाए-

By Institute of Vedic Astrology May 08 2020 Fengshui

      आज के समय में किसी के भी घर ऑफिस या कार्यालय में हम आसानी से फेंगशुई को देख सकते हैं। फेंगशुई अपने घर या ऑफिस में अपनाने से जगह की सुंदरता ही नहीं बढ़ती बल्कि इसी के साथ यह आपके घर और कार्यालय में अलग प्रकार की ऊर्जा और सकारात्मकता का प्रभाव भी बढ़ाता है। पर क्या आप जानते हैं, कि फेंगशुई घर में सकारात्मकता ही नहीं बल्कि आपकी वह आपके परिवार जनों की सुरक्षा भी करता है।

फेंगशुई एक ऐसा विज्ञान है, जो चीन देश में उत्पन्न हुआ था। कुछ सालों बाद यह आसपास के देशों में भी उतना ही प्रसिद्ध हो गया क्योंकि यह वैदिक वास्तु जो कि भारत में प्रचलित है उसी के सामान प्रभावशाली देखा गया। यह घर और घर में रहने वाले परिवार जनों को नकारात्मक ऊर्जा व शक्तियों से सुरक्षित रखने में सहायता प्रदान करता है। यह विभिन्न तरह के प्राकृतिक तत्वों को संतुलन में रखने में सहायता प्रदान करता है। जिससे आपके जीवन में अलग तरह का बदलाव आपको देखना मिल सकता है।

यहां हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार अपने घर में फेंगशुई इस्तेमाल करने से आप अपने घर को सुरक्षित होने के साथ-साथ उसे समृद्धि बना सकते हैं।

फेंगशुई दो शब्दों से मिलकर बना है यानी वायु और श्री यानी जल। इसका तात्पर्य है कि यह जल और वायु जैसे तत्व को किस तरह से संतुलित कर आप अपने घर को सुरक्षित रख सकते हैं, इसकी जानकारी आपको देता है।

फेंगशुई में गुड लक को बढ़ाने के साथ-साथ घर को सुरक्षित रखने के बारे में बताया गया है इनमें कुछ ऐसी चीजें हैं जिनका उपयोग कर आप घर में उन्नति, धन दौलत और समृद्धि ला सकते हैं।

आज के व्यस्त जीवन में हमें इतना समय नहीं मिल पाता है,कि हम घर में हर एक चीज का ध्यान इतनी बारीकी से रख सकें । लेकिन यदि आप अपने घर में फेंगशुई का इस्तेमाल करते हैं तो उसके बाद आपको अपने घर के प्रति बेफिक्र हो जाना है, क्योंकि फेंगशुई आपके घर को सुरक्षित रख आपके जीवन से परेशानियां दूर करने का काम बड़ी ही आसानी से करेगा। घर में किसी भी तरह की परेशानी हो चाहे निजी या फिर आर्थिक फेंगशुई हर स्थिति में आपकी सहायता आपके जीवन को खुशहाल बनाने में करेगा।

- फेंगशुई में बंबू या बांस का पौधा शक्ति का प्रतीक माना गया है, इसीलिए इस की यही खासियत है कि यदि आप इसे घर में लगाते हैं तो यह विपरीत परिस्थितियों में आपको सहारा देने का कार्य करता है।

- मनी प्लांट को फेंगशुई के अनुसार सबसे शुभ माना गया है। यह व्यक्ति के घर में वैभव का प्रतीक माना जाता है। यह धन को आपके घर आकर्षित करता है। इससे आपके घर में आर्थिक सुरक्षा हमेशा बनी रहेगी।

- आप अपने घर में फेंगशुई लाफिंग बुद्धा भी लगा सकते हैं, यह लाफिंग बुद्धा चीनी संस्कृति में खुशहाली, गुड लक, संतुष्टि और बहुलता का प्रतीक माना जाता है।

- ड्रैगन को सभी प्राणियों में सबसे विशाल जीव माना गया है। इसीलिए आप अपने घर में फेंगशुई ड्रैगन रख सकते हैं यह सफलता और सुरक्षा का प्रतीक माना गया है यदि आपके घर में नकारात्मकता ऊर्जा बना रही हो तो फेंगशुई ड्रैगन को घर में रख आप नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में बदल सकते हैं।

- इसी के साथ आप अपने घर में फेंगशुई आई विल आई हैंगिंग जिसे नजर सुरक्षा कवच भी कहते हैं यह आप अपने घर में लगा सकते हैं जिससे आपका घर बुरी नजर से सुरक्षित रहेगा।

फेंगशुई के बारे में और जानकारी लेने हेतु आप भी फेंगशुई का ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं वह भी बिल्कुल आसानी से। इंस्टीट्यूट ऑफ वैदिक एस्ट्रोलॉजी फेंगशुई में पत्राचार पाठ्यक्रम के माध्यम से आप तक फेंगशुई का ज्ञान पहुंचाने में सहायता करेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 




Search

Recent Post

Caterories